Birthday Special : Randeep Hooda के जन्मदिन पर जानिए यह दिलचस्प बाते

बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। रणदीप हुड्डा का जन्म 20 अगस्त 1976 को रोहतक में हुआ था। उन्होंने 17 साल पहले फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। रणदीप हुड्डा ने फिल्म ‘मॉनसून वेडिंग’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। रणदीप हमेशा से ही अपनी एक्टिंग की वजह से चर्चा में रहे हैं। जिस्म 2, किक, वन्स अपॉन अ टाइम और सरबजीत जैसी फिल्मों में रणदीप अपनी एक्टिंग का हुनर दिखा चुका है। उनके जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें…

Related image

ऐसे हुई बॉलीवुड में एंट्री

बता दें कि रणदीप अपने स्कूल दिनों में बहुत शरारती हुआ करते थे, जिसकी वजह से स्कूल में उन्हें रणदीप डॉन कह कर बुलाया जाता था। इन्होंने अपने स्कूल पढ़ाई सोनीपत से की और पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए वो ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न चले गए। जहां से उनके संघर्ष की कहानी शुरू हुई। दरअसल, पॉकेट मनी के लिए रणदीप को एक होटल में वेटर का काम करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया में रणदीप को पैसों के लिए बर्तन साफ करने पड़े और टैक्सी भी चलानी पड़ी।

Image result for randeep hooda

साल 2000 में रणदीप भारत लौटे और एक एयरलाइन कंपनी के मार्केटिंग डिपार्टमेंट में काम करने लगे, साथ ही उन्होंने मॉडलिंग और थियेटर में काम करना शुरू कर दिया था। एक प्ले के रिहर्सल के दौरान मीरा नायर ने उन्हें देखा और अपनी आने वाली फिल्म के लिए ऑडीशन देने के लिए कहा। साल 2001 में उनकी फिल्म मानसून वेडिंग बड़े पर्दे पर रिलीज हुई। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की। लेकिन इसके बाद भी उन्हें फिल्मों में आसानी से काम नहीं मिला। उसके बाद रणदीप अलग- अलग तरह के किरदारों में नजर आए हैं। फिल्म ‘हाईवे’ में एक किडनैपर की भूमिका से लेकर सरबजीत के मुख्य किरदार तक वो कई रूप में दिख चुके हैं।

Related image

राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘डी’ में भी रणदीप ने काम किया था लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रही। रणदीप अपने करियर का टर्निंग प्वाइंट फिल्म ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ (2010) को मानते हैं। उनकी मुख्य फिल्मों में ‘साहिब बीवी और गैंगस्टर’, ‘जन्नत 2’, हेट स्टोरी, ‘रंगरसिया’,’सुल्तान’ बागी-2 जैसी फिल्में रही हैं।

Image result for randeep hooda sushmita sen

इन एक्ट्रेस के संग जुड चुका है नाम

रणदीप ने साल 2004 से 2006 तक मिस इंडिया यूनिवर्स सुष्मिता सेन को डेट कर रहे थे। इस दौरान दोनों का रिलेशन खूब चर्चा में रहा लेकिन अचानक ही दोनों का ब्रेकअप हो गया। सुष्मिता सेन के बाद रणदीप का नाम नीतू चंद्रा चित्रांगदा सिंह से जुड़ा था, इसके बाद आदिति राव हैदरी के साथ भी उनके अफेयर के चर्चे रहे। अफेयर की चर्चा के बाद रणदीप अपनी फिल्म सरबजीत को लेकर खबरों में बने रहे। दरअसल, रणदीप ने इस फिल्म के लिए 28 दिनों में 18 किलो वजन कम किया था।

Image result for randeep hooda