Janmashtami Special : Bollywood यह गाने बना देंगे जन्माष्टमी को और भी Special

24 अगस्त को कृष्ण जन्मोत्सव उर्फ कृष्ण जन्माष्टमी की तैयारियां जोरों से चल रही हैं। इस दिन हर गली मोहल्लें में दही हांडी कार्यक्रम होना तय है। हर साल की तरह इस साल भी बॉलीवुड के इन गानों की धूम इस महोत्सव में जरुर दिखेगी, जिनके बिना दही हांडी कार्यक्रम अधुरा सा लगता है। आईये जानते हैं बॉलीवुड फिल्मों के कुछ ऐसे गाने जिन्हे कृष्ण जन्माष्टमी पर फिल्माया गया है।

Image result for go go go govinda

1.गोविंदा आला रे आला..- 1963 में आई फिल्म ‘ब्लफ मास्टर’ फिल्म नें दही हांड़ी का ऐसा गाना दिखाया था जो आज भी सबकी जुबान पर चढ़ा हुआ है। ब्लैक एंड वाईट फिल्म का ये पहला ऐसा गाना है जिसमें दही हांड़ी कार्यक्रम दर्शाया गया है।

Image result for govinda ala re ala

2.मच गया शोर सारी नगरी में..- 1982 में आई अमिताभ बच्चन और परवीन बाबी स्टारर फिल्म ‘खुद्दार’ में बखूबी कृष्ण जन्माष्टमी मनाया गया था। फिल्म में अमिताभ बच्चन ने अपने अलग अंदाज में मटकी फोड़ी थी। ये गाना हर साल इस खास मौके में आज भी काफी पसंद किया जाता है।

Related image

3.हर तरफ है ये शोर आया माखन का चोर..- दही हांडी की धूम सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में देखने को मिलती है। 1999 की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘वास्तव’ में संजय दत्त इस गाने पर मटकी फोड़ रहे हैं। इस गाने को मुंबई में ही फिल्माया गया है।

4.चांदी की डाल पर सोने का मोर..- सलमान खान और रानी मुखर्जी की फिल्म रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘हैलो ब्रदर’ में बॉलीवुड के भाईजान ने इस गाने पर थिरकते हुए मटकी फोड़ी है। ये गाना इतना हिट है कि हर जन्माष्ठमी इस गाने के बिना अधूरी लगती है।

Image result for chandi ki daal par sone ka mor

5.गो गो गोविंदा….-‘ओह माय गोड’ फिल्म के गाने ‘गो गो गोविंदा..’ में बॉलीवुड के सबसे फैमस डांसर प्रभू देवा और सोनाक्षी सिन्हा ने बेहतरीन डांस किय़ा है। इस गाने में किसी हीरो नही बल्कि सोनाक्षी ने मटकी फोड़ कर धमाल मचाया था।

Image result for go go go govinda